जानिए ‘मोटा होने के लिए’ आपको क्या करना होगा | मोटा होने के तरीके | mota hone ke tarike

0

जानिए ‘मोटा होने के लिए’ आपको क्या करना होगा


दोस्तों आज हम जानेंगे मोटे होने के कुछ आसान तरीके-


  1. पानी पर्याप्त पिए-दोस्तों यदि आप अपने शरीर को मोटा बनाना चाहते हैं तो आप को अपने शरीर को डिहाइड्रेट(पानी की कमी) होने से बचाना होगा दिन में कम से कम 3 से 4 लीटर पानी जरूर पिएं।
  2. तनाव मुक्त रहें- मोटा होने के लिए खाने से ज्यादा जरूरी टेंशन फ्री रहना है जिस इंसान को चिंता नहीं है वो आसानी से अपने शरीर को मोटा बना सकता है इसीलिए चिंता और तनाव को अपने आप से दूर रखें।
  3. रोज अच्छी तरह अपने शरीर की सफाई करें ताकि त्वचा के रोम छिद्र खुल सकें इसके बाद शरीर की मालिश किसी अच्छे तेल से (तिल का तेल) से जरूर करें।
    mota hone ke tarike मोटा होने के तरीके  मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए   मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक दवा  मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक पाउडर  मोटा होने के लिए चूर्ण

मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए 

  1. अपनी गंदी आदतें जैसे तंबाकू शराब सिगरेट गांजा आदि जैसे नशीले पदार्थों से दूर रहें।
  2. अपने खाने में पौष्टिक पदार्थों को शामिल करें कोशिश करें ज्यादा मात्रा में प्रोटीन खाने की यदि आप मांसाहारी पदार्थ खा सकते हैं तो मैं आपको मुर्गा, मटन, मछली, अंडा आदि खाने की सलाह दूंगा यदि आप नहीं खाते तो आप पनीर, घी और दूध से बने पदार्थों का सेवन कर सकते हैं।
    mota hone ke tarike मोटा होने के तरीके  मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए   मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक दवा  मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक पाउडर  मोटा होने के लिए चूर्ण
  3. यदि इसके बाद भी आप अपने शरीर में प्रोटीन की मात्रा की भरपाई नहीं कर पा रहे हैं तो आप प्रोटीन पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन डॉक्टर की सलाह लेने के बाद।
  4. इसके साथ अपनी दिनचर्या में ड्ड्राई फूड्स को शामिल करें जैसे काजू, बादाम, अखरोट आदि।
  5. जल्दी पचने वाला और कम तेल वाला खाना खाएं अपने भोजन में हरी सब्जियों को शामिल करें ध्यान रखें सब्जियों को ज्यादा ना पकाएं ज्यादातर सब्जियों को कच्चा खाने की कोशिश करें।
    mota hone ke tarike मोटा होने के तरीके  मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए   मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक दवा  मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक पाउडर  मोटा होने के लिए चूर्ण  लोग आपको माचिस की तीली बोलकर चिढ़ाते हैं तो मोटा होने के लिए रोज खाएं ये 5 चीजें  मोटा होने के लिए इंग्लिश दवाई  मोटे होने के कैप्सूल  मोटे होने के उपाय बताइए मोटा होने के उपाय मोटा होने के लिए क्या खाना मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिए मोटा होने के लिए टेबलेट नाम मोटा होने के लिए आयुर्वेदिक पाउडर मोटा होने के लिए कैप्सूल मोटा होने के लिए टेबलेट मोटा होने के नुस्खे मोटा होने के लिए
  6. फलों को अपना दोस्त बना ले दिन में आप दो केले, 1सेब और संतरा जरूर खाएं।
  7. ऊपर बताई दिनचर्या को फॉलो करने के साथ-साथ अपनी दिनचर्या में एक्सरसाइज को भी जरूर शामिल करें ताकि जब आपका शरीर मांसपेशिया बना रहा हो तब मांसपेशियों को सुडौल आकार मिल सके।
इसके साथ-साथ अपनी दिनचर्या में योग मेडिटेशन और अच्छी आदतों को शामिल करें हमेशा खुश रहे सुबह सैर के लिए जाएं, याद रखिएगा मोटा होने की सबसे अच्छी दवा खुश रहना ही है।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)