हमेशा अच्छे लोगों के साथ ही बुरा क्यों होता है | acche logo ke saath bura kyo hota hai

1

हमेशा अच्छे लोगों के साथ ही बुरा क्यों होता है | acche logo ke saath bura kyo hota hai

दोस्तों आपने बहुत बार ऐसा देखा होगा जब किसी अच्छे या भले इंसान के साथ बुरा हुआ हो, दोस्तों मैं यह नहीं कहता कि अच्छा होना बुरी बात है लेकिन देखा गया है कि हमेशा अच्छे लोगों के साथ ही आखिर में बुरा हो जाता है तो चलिए बात करते हैं ऐसे ही कुछ कारणों के बारे में जिनके कारण अच्छे लोग हमेशा आखिर में फस जाते हैं:-

हमेशा अच्छे लोगों के साथ ही बुरा क्यों होता है | acche logo ke saath bura kyo hota hai

हमेशा अच्छे लोगों के साथ ही बुरा क्यों होता है

1.भावनाओं में बहना- आपने गौर किया होगा दोस्तों जिन लोगों को हम अच्छा कहते हैं वे लोग बहुत ही भावुक होते हैं, वे आसानी से लोगों की झूठी भावनाओं में बह जाते हैं।

2.हाँ कहने की आदत- भले व्यक्ति की सबसे बड़ी निशानी होती है कि वह किसी भी काम को ना नहीं कह पाता, चाहे काम कितना भी मुश्किल हो, और कुछ चालबाज लोग इसी हां कहने की आदत का फायदा उठाते हैं।

3.लोग क्या कहेंगे- अच्छे लोग हमेशा समाज से जुड़े होते हैं, और समाज को साथ लेकर चलते हैं उन्हें हमेशा यही डर सताता रहता है कि लोग क्या कहेंगे और कुछ लोग उन्हें हमेशा डराते रहते हैं।

4.दया की भावना- भावुक होने के साथ-साथ अच्छे लोग दयालु भी होते हैं, इसी दया का फायदा उठाकर बहुत से मतलबी और चालबाज लोग अपनी गरीबी और लाचारी दिखाकर अच्छे लोगों से पैसे उधार लेते रहते हैं।

5.लालच का अभाव- आपने देखा होगा अच्छे लोग कभी भी लालची नहीं होते, उन्हें पैसे का कोई लालच नहीं होता, कभी-कभी तो ऐसे लोग अपने ही उधार दिए गए पैसे को वसूल नहीं पाते और लोग इनका फायदा उठाते रहते हैं।

मैं ये नहीं कहता दोस्तों की अच्छा व्यक्ति बनना बुरी बात है, अच्छा व्यक्ति बनिए लेकिन अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रख कर। क्योंकि ये “इमोशनल अत्याचार” सब की वाट लगा देता है।बआज के समय में आपके अच्छेपन का फायदा उठाने वाले बहुत लोग हैं।

क्या आपके अच्छेपन का किसी ने कभी फ़ायदा उठाया है? कमेंट में जरूर बताइयेगा...

Post a Comment

1Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. Burre bne raho acha ban kar maine dukh hi jhele hai

    ReplyDelete
Post a Comment