काम में मन लगेगा शरीर भी ताकतवर बनेगा, बस छोड़ दो ये आदत

0
 गंदी आदतों और हस्तमैथुन के बारे में ज्यादा सोचना हस्तमैथुन रोकने के उपाय हस्तमैथुन करना सही है या गलत ज्यादा सोचना के बारे में ज्यादा सोचना हस्तमैथुन के बारे में ज्यादा सोचना काम में मन नहीं लगता काम में मन लगाने के उपाय काम में मन न लगना काम में मन क्यों नहीं लगता काम में मन लगाने का तरीका काम में मन लगाने का टोटका काम में मन नहीं लग रहा है काम में मन कैसे लगाये काम में मन नहीं लगना किसी भी काम में मन न लगना किसी काम में मन नहीं लगता काम करने में मन न लगना
दोस्तों शरीर की कमजोरी दूर करके शरीर की ताकत बढ़ाने वाले बहुत से आर्टिकल्स आपने पढ़े होंगे, मैं यहां पर आपको कोई दवाई तो नहीं बताऊंगा, हां पर मैं आपको एक अच्छा आइडिया जरूर दूंगा कि आप अपने शरीर के साथ क्या करें? की आपका शरीर मजबूत बन सके, आप शारीरिक और मानसिक दोनों दृष्टियों से मजबूत बन सकें:-

सबसे पहली बात जिन आदतों को आप अपने हिसाब से गंदा समझते हैं, उन्हें आज ही करना बंद कर दीजिए।

दुनिया वाले उन आदतों के बारे में भले ही कुछ भी कहे, लेकिन यदि आप इन आदतों को अपने मन में गंदा कहते हैं, तो दोस्तों ना आप शारीरिक तरक्की कर पाएंगे ना मानसिक तरक्की कर पाएंगे।

अपनी उन गलत आदतों के बारे में एक गहन अध्ययन कीजिए, उनके बारे में समझिए और जानिए कि जो आप कर रहे हैं वो आपकी बॉडी के हिसाब से कितना सही है और कितना गलत।

चाहे बात नशे की हो या अन्य किसी तरह की गंदी आदत की(आप समझ गए होंगे) यदि आप उसके बारे में ज्यादा सोच-सोच कर अपना समय खराब करते रहेंगे, तो दोस्तों आज आपके लिए इंटरनेट ऐसी आदतों से बचने के उपायों के आर्टिकल से भरा पड़ा है।

आखिर हम अपनी आदतों के बारे में कब तक रोज कसमें खाते रहेंगे और रोज ही उन कसमों को तोड़ते रहेंगे, ऐसा इसलिए होता है दोस्तों क्योंकि हम उस आदत को छोड़ने के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं।

बस आज से सोचना बंद करके अपने जीवन को एक नई दिशा दीजिए, साफ सुथरा अच्छा भोजन कीजिए, अच्छे माहौल में रहने की कोशिश कीजिए, धीरे-धीरे आपकी सभी तरह की बुरी आदतें खत्म हो जाएंगी।

दोस्तों बातें अच्छी लगी हो तो लाइक करके शेयर जरूर कीजिएगा।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)