सांप भगाने के तरीके | saap bhagane ke tarike

0

सांप भगाने के तरीके

आज हम बात करेंगे कि यदि आपके घर में सांप घुस आए तो आप किस तरह कुछ तरीकों का प्रयोग करके सांप को आसानी से भगा सकते हैं। लेकिन याद रखे कि सांप के पास जाने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें।


सांप भागने के 4 आसान तरीके:-


1. सांप भागने के लिए धुंआ करे-

पुराने खराब कपड़े या टायर ट्यूब को जलाकर उस कमरे में धुंआ करें जिस कमरे से आप साँप को भगाना चाहते हैं। धुंआ करते समय सावधानी रखें की आग और कहीं कमरे पर ना फैले, यदि सांप कमरे के ऐसे कोने पर जा घुसा है जहां पर आप उसे देख भी नहीं पा रहे और धुंआ भी कम जा रहा है तो ऐसे में आप की तसले में आग जलाकर मिर्च या नीम की पत्तियों का धुंआ भी कर सकते हैं।


2. सांप पर मिट्टी का तेल छिड़कें-

सांप भगाते समय यदि सांप ऐसी जगह पर है जहां से वह आपको दिखाई दे रहा है तो आप एक गिलास में मिट्टी का तेल लेकर उस सांप पर छिड़क सकते हैं मिट्टी के तेल की दुर्गंध से सांप कमरे से बाहर भागने की कोशिश करेगा।


3. सांप भागने के लिए फिनायल का प्रयोग करें-

सांप को भगाने के लिए आप उस पर फिनायल या liquid antiseptic एंटीसेप्टिक भी छिड़क सकते हैं।


4. सांप पकड़ने वाले एक्सपर्ट को बुलाएं-

सभी तरह के हथकंडे अपनाने के बाद भी यदि आप से साँप नहीं भागता तो किसी सांप पकड़ने और भगाने वाले एक्सपर्ट को बुलाएं। जो सांप को पकड़कर आपके घर से बाहर छोड़ सके।

दोस्तों सांप एक जहरीला जीव है यदि वो आपके घर में घुस आता है तो कोशिश करें उससे पर्याप्त दूरी बनाए रखने की, उसके पास जाने, उसे पकड़ने या मारने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें। और यह पता लगाने की कोशिश करें कि सांप आपके घर में क्यों घुस रहा है ज्यादातर साँप चूहे खाने के चक्कर में घर में घुस आते हैं इसीलिए कोशिश करें अपने घर से चूहों को भगाने की ना चूहे रहेंगे और उनके पीछे सांप आएगा।


नोट:- सांप को पकड़ने, उसके पास जाने और मारने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)