नागपंचमी में नाग को दूध नहीं पिलाना चाहिए | Nag panchami me nag ko doodh nahi pilana chahiye

0

नागपंचमी में नाग को दूध नहीं पिलाना चाहिए | Nag panchami me nag ko doodh nahi pilana chahiye

क्या आप भी नागपंचमी में नाग को दूध पिलाते हैं? यदि हां!! तो जान लीजिए नाग को दूध पिलाने के पीछे छुपे हुए काले सच को।

Nag panchami me nag ko doodh nahi pilana chahiye

नागपंचमी में सपेरे नाग को कहां से लाते हैं-

आपने देखा होगा नागपंचमी के मौके पर बहुत से सपेरे अपने-अपने सांपों को पिटारे में रखकर घूमते हैं ये सपेरे इन सांपों को जंगल से पकड़कर लाते हैं और कई हफ्तों तक उनहें भूखा रखते हैं, यहां तक कि कुछ सपेरे सांप के जहर से बचने के लिए सांप के जहर वाले दांतो को तोड़ देते हैं फिर इन्हें भी नागपंचमी के मौके पर बाहर निकालकर इन में चढ़ावा चढ़ाते हैं और इनकी पूजा करवाते हैं।

नागपंचमी में सांप दूध क्यों पीते हैं-

नाग पंचमी के मौके पर सांप के दूध पीने के पीछे भी एक काला सच छुपा हुआ है। होता ये है दोस्तों ये सपेरे इन्हें कई हफ्तों तक भूखा रखते हैं जिस कारण से सांप अपने सामने आने वाले तरल पदार्थ को पानी समझकर पीने लगता है भूख से मरता हुआ बेचारा जीव आखिर क्या करेगा।

Nag panchami me nag ko doodh nahi pilana chahiye

नागपंचमी में सांप को दूध क्यों नहीं पिलाना चाहिए-

नाग पंचमी के मौके पर सांप दूध पी तो लेता है लेकिन कभी-कभी ज्यादा दूध पीने के कारण सांप की जान पर बन आती है। होता ये है दोस्तों सांप को दूध जल्दी और ठीक तरह से हजम नहीं होता जिससे उनका हाजमा खराब होकर उनका स्वास्थ्य खराब हो जाता है सपेरों को इसकी कोई चिंता नहीं होती वे हर साल एक नया नाग पकड़ लेते हैं भले ही नाग की जान चली जाए उन्हें सिर्फ अपने चढ़ावे से मतलब होता है और पैसे से मतलब होता है।


तो दोस्तों आप भी कोशिश करिएगा कि इस नागपंचमी के मौके पर लोगों को सतर्क करने की। कि किस तरह दूध नाग के लिए हानिकारक हो सकता है और उस दूध को पीने के लिए उसे कितनी कठिन स्थितियों से गुजरना पड़ता है।


Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)