नो नट नवम्बर क्या है | No Nut November in hindi

1

नो नट नवम्बर क्या है | No Nut November in hindi

नो नट नवंबर एक तरह का चैलेंज है जो कि नवंबर के महीने में पुरुषों के द्वारा लिया जाता है इस चैलेंज में पुरुष यह चैलेंज करते हैं कि वे नवंबर के महीने में पूरे 30 दिनों तक पोर्न, सेक्स, हस्तमैथुन और महिलाओं से दूर रहेंगे। किसी भी तरह के कामोत्तेजक कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे और ना ही किसी भी तरह की कामोत्तेजक प्रक्रिया करेंगे पूरे नवंबर को शांति से और ब्रह्मचर्य का पालन करते हुए निभाएंगे।

नो नट नवम्बर क्या है | No Nut November in hindi

No Nut में Nut का मतलब (अखरोट) अंडाशय से है।

सरल शब्दों में कहा जाए तो नो नट नवंबर एक तरह का ब्रम्हचर्य है जो नवंबर के पूरे महीने में लिया जाता है।

नो नट नवम्बर क्या है | No Nut November in hindi

नो नट नवंबर की शुरुआत 2010 से हुई थी और 2017 में यह इंटरनेट में काफी लोकप्रिय हुआ आज भी इंटरनेट में नो नट नवंबर काफी लोकप्रिय है हर साल नवंबर के महीने में पुरुष नो नट नवंबर चैलेंज लेते हैं और इसे पूरा करते हैं कुछ लोगों की माने तो नो नट नवंबर लेने से बहुत से फायदे होते हैं जैसे कि शारीरिक विकास और मानसिक शांति क्योंकि पूरे नवंबर के महीने में व्यक्ति कामोत्तेजक चीजों से दूर रहता है इसीलिए व्यक्ति का मन शुद्ध और शांत हो जाता है।

क्या आपने भी कभी नो नट नवंबर (नोफैप) चैलेंज लिया है या लेने के बारे में सोच रहे हैं तो हमें कमेंट में जरूर बताइएगा और इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा।

जरूर पढ़ें: - नोफैप से होने वाले फ़ायदे या लाभ 


Post a Comment

1Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. I also Want To be A part Of No Nut Challenge I Take It First' Time But I Really Don't know How To Take Revenge With Myself...

    ReplyDelete
Post a Comment