गंदी लिखावट वालों के लिए एक अच्छी खबर | Handwriting facts in hindi

0
दोस्तों यदि आपकी लिखावट गंदी है या आप के अक्षर ज्यादा सुंदर नहीं है तो आपके लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है आगे मैं आपको बताऊंगा कि क्यों गंदी लिखावट वाले लोग औरों से अलग होते हैं।
गंदी लिखावट वालों के लिए एक अच्छी खबर | Handwriting facts in hindi
गंदी लिखावट

गंदी लिखावट वालों के लिए एक अच्छी खबर (Handwriting facts)


दोस्तों यदि आपकी लिखावट गंदी हैं तो “आपका दिमाग बाकी लोगों की तुलना में तेज चलता है” ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के लिखावट अच्छी नहीं होती उन लोगों का दिमाग अच्छी लिखावट वाले लोगों की तुलना में थोड़ा तेज होता है, एक बात में ध्यान दीजिएगा तेज दिमाग से मेरा मतलब पढ़ाई-लिखाई में तेज होने से बिल्कुल भी नहीं है। तेज दिमाग से मेरा मतलब है कि गंदी लिखावट वाले लोग हमेशा अपने काम को चतुराई, चालाकी, और समझदारी से करते हैं ऐसे लोगों का दिमाग हर क्षेत्र में तेज काम करता है चाहे सामाजिक कार्यक्रम हो या दुनियादारी की बातें, ऐसे लोग जल्दी समझ जाते हैं कौन से समय में क्या करना है। ऐसे लोगों के दोस्त भी ज्यादा होते हैं और ये लोग कभी भी अकेले रहना पसंद नहीं करते।
गंदी लिखावट, Handwriting facts in hindi

ऐसा माना जाता है कि जब हम लिखते हैं तो हमारा दिमाग हमारे हाथ को लिखने का आदेश देता है। जो हम कानों से सुनते हैं या आंखों से देखते हैं उसी चीज को लिखते हैं जब हमारा दिमाग हमारे हाथों को लिखने का ऑर्डर देता है तो हमारा हाथ उन बातों को लिखता है, तो दोस्तों यदि आप का दिमाग तेज चलता है तो आपका ब्रेन आपके हाथ को तेजी से सिग्नल देगा लेकिन आपका हाथ आपके ब्रेन के सारे सिग्नल को सही से कैच नहीं कर पाएगा और आपके अक्षर बिगड़ने लगेंगे, एग्जाम में आपके साथ ऐसा कई बार हुआ होगा आप बहुत कुछ लिखना चाह रहे होंगे तब आप के अक्षर बिगड़ने लगे होंगे। तेज दिमाग वालों के साथ हमेशा ऐसा ही होता है इसलिए उनकी हैंड राइटिंग अच्छी नहीं होती।

मेरी बातों में गौर करके अपने आजू-बाजू या अपनी क्लास में या अपने दोस्तों में गौर कीजिएगा जिन लोगों के अक्षर अच्छे नहीं आते वो कहीं ना कहीं अपने क्षेत्र में होशियार हैं चाहे वो खेल में हो, पढ़ाई में हो, चाहे समझदारी में या बातचीत करने में।

और आपकी राइटिंग कैसी है कमेंट में जरूर बताइएगा।


जरूर पढ़ें: घर बैठे मोबाइल और इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)